रेडमी 8 भारत में हुआ लॉंच, 7999 रूपये है कीमत, ये हैं फीचर

0

मोबाइल फोन के मामले में दुनिया की अग्रणी कंपनियों में से प्रमुख कंपनी शाओमी ने अपना नया फोन रेडमी 8 को भारत में लॉच कर दिया है. कंपनी इससे पहले 6499 रूपये कीमत वाला रेडमी 8ए को मार्केट में उतार चुकी है. नया रेडमी फोन लोकप्रिय हैंडसेट रेडमी 7 का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है.

इतनी है कीमत

रेडमी 8 की शुरूआती कीमत 7999 रूपये से शुरू होती है. ये कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के लिए है. इसी फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 8999 रूपये है.

लॉच ऑफर के तहत कम होगी कीमत

शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने बताया कि लॉंच ऑफर के तहत कंपनी पहले 50 लाख खरीदारों को 3 जीबी वैरियंट वाले फोन को ऑर्डर करने पर 4 जीबी रैम वाला अपग्रेड वर्जन देगी.

ये हैं फीचर

रेडमी 8 में वाटरड्राप नॉच और डुअल रियर कैमरा दिया गया है. फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट है. इसके पिछले हिस्से पर ऑरा मिरर डिजाइन दी गई है. पानी के छीटों से बचाने के लिए इसमें पीटूआई कोटिंग दी गई है.

डुअल सिम वाला ये फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा. इसमें 6.22 इंच का एचडी+ डॉट नॉच डिस्प्ले है, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ. इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है. रेडमी 8 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है. प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है.

यह Sony IMX363 सेंसर है और इसमें एफ/ 1.8 लेंस है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर है. गौर करने वाली बात है कि इस फोन में इस्तेमाल किया गया प्राइमरी सेंसर मी मिक्स 2एस और पोको एफ1 में भी इस्तेमाल किया गया है.

इसके अलावा कैमरा सेटअप एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन डिटेक्शन से लैस है. सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस फीचर्स हैं. सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here