बच्चों के डायपर, मेंस इनरवेयर और डेटिंग एप से भी मिलता है अर्थव्यवस्था के गिरने का संकेत, ये है तरीका

0

अमेरिका सहित दुनिया के तमाम देश इस समय आर्थिक मंदी की ओर बढ़ रहे हैं. ये बात यूं ही नहीं कही जा रही है बल्कि इसके पीछे वजहें हैं. अर्थव्यवस्था गिरने के कुछ संकेत होते हैं जिसमें बच्चों के डायपर से लेकर मेंस इनरवेयर और डेटिंग एप की मांग से मिले संकेत शामिल हैं.

दरअस्ल पिछले दो दिनों से मेंस इनरवेयर से मिलने वाले संकेतों की चर्चा दुनियाभर में जोरों पर है. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक चार बड़ी इनरवेयर कंपनियों के पिछली तिमाही में नतीजे पिछले 10 सालों में सबसे कमजोर रहे. इस बात से ये साफ पता चल जाता है कि मेंस इनरवियर की बिक्री घटी है.

ये संकेत अर्थव्यवस्था के खराब हालात की ओर इशारा करते हैं. इसके अलावा बच्चों के डायपर की बिक्री से भी अर्थव्यवस्था की हात का पता चलता है. दरअस्ल जब अर्थव्यवस्था कमजोर होती है तो बच्चों के डायपर की बिक्री घट जाती है.

कम डायपर बदलने से बच्चों को रैशेज होने लगते हैं इसकी वजह से रैश क्रीम की सेल बढ़ जाती है. ये भी अर्थव्यवस्था में गिरावट का संकेत होता है. इसके अलावा एक डेटिंग एप से भी ऐसे ही कुछ संकेत मिलते हैं.

अमेरिका में स्थित ऑनलाइन डेटिंग सर्विस मैच डॉट कॉम ने डेटिंग और मंदी के बीच एक पैटर्न के बारे में बताया है कि कंपनियां जब मुश्किलों दिनों में होती है तो उस समय कर्मचारियों के बीच डेटिंग बढ़ जाती है. आम लोग अपने दुखों को किनारे रखने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here