प्रयागराज की धरती पर पूर्व विधायक विजमा यादव की बेटी की शादी में पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बेटी को आशीर्वाद दिया. मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हमें आज खुशी है कि विजमा यादव का परिवार जो कि समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है. आज हम उनकी बेटी के शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए है, लेकिन कार्यक्रम तो शाम को है शाम को आना मुश्किल हो सकता था, इसलिए हमने सुबह या दोपहर के लिए निवेदन किया था.

कहा कि जहां तक राजनीति की बात है तो प्रत्येक सरकार विकास का काम करती है लेकिन आज जो दिखाई दे रहा है वो समाजवादियों की ही देन है, फिर चाहे एंबुलेंस व्यवस्था हो या पुलिसिंग सेवा. विकास के रास्ते पर ले जाने का काम समाजवादियों ने किया है. यूपी की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये लोग लोगों को ड़राकर और धम’काकर  राजनीति करना चाहते हैं.

आज स्थिति ये है कि जो संस्थाएं है जिन्होंने प्रत्येक क्षेत्र में लीडरशिप दी है आज स्थिति ये है कि बीजेपी सरकार में उनको खत्म करने का काम किया जा रहा है. आज उनका राजनीतिकरण किया जा रहा है.

महाराष्ट्र की राजनीति पर कहा कि हमारे तो दो ही विधायक है. राज्यपाल हमें तो सरकार बनाने के लिए नहीं बुलाएंगे. लेकिन हमें लगता है कि महाराष्ट्र की राजनीति में जल्द ही गठबंधन की सरकार दिखाई देगी. वहीं मीडियाकर्मियों के शिवपाल सिंह यादव को वह टालते हुए नजर आए. शिवपाल सिंह के सवाल पर उन्होंने अंतिम समय पर कहा कि इस मामले में अभी हम कुछ नहीं बोंलेगे.

देश और प्रदेश में आर्थिक मंदी है. एक बैंक इलाहाबाद के नाम से थी, उसको भी खत्म कर दिया गया. एनआरसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि युवाओं और किसानों के लिए क्या किया जा रहा है सरकार इस बारे में बताएं. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी के साथ गठबंधन नहीं होगा, हम अकेले ही मैदान में आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here