ब्राह्मणों को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बताया सर्वश्रेष्ठ, कहा हमेशा उच्च स्थान रहा

0

ब्राह्मणों को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का बड़ा बयान आया है. उन्होंने ब्राह्मणों को सर्वश्रेष्ठ बताया है. उनका कहना है कि ब्राह्मणों को जन्म से ही समाज में उच्च स्थान मिल जाता है. जिसकी वजह उनका समर्पण त्याग है. वह दूसरे समुदाय का मार्गदर्शन करते हैं.

सदन की कार्यवाही के दौरान चर्चा में रहने वाले ओम बिरला की इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है.

क्या बोले ओम बिरला?

लोकसभा स्पीकर ने कहा कि ब्राह्मण समाज हमेशा सम्पूर्ण समाज को मार्गदर्शन देते हुए काम करता है. आज वर्तमान समय के अंदर भी, एक गाँव एक धाणी में एक ब्राह्मण परिवार भी रहता है, तो वह ब्राह्मण परिवार अपने समर्पण और सेवा के कारण. उसका हमेशा उच्च स्थान होता है.’

उन्होंने कहा कि इसलिए इस समाज में पैदा होने के साथ ही आपका सम्मान, सम्पूर्ण समाज में उच्च रूप से होता है. स्पीकर बिरला ने अपने इस बयान को ट्वीट भी किया है. साथ ही फेसबुक पर भी पोस्ट किया है.

उन्होंने लिखा, ‘समाज में ब्राह्मणों का हमेशा से उच्च स्थान रहा है. यह स्थान उनकी त्याग, तपस्या का परिणाम है. यही वजह है कि ब्राह्मण समाज हमेशा से मार्गदर्शक की भूमिका में रहा है.’

ओम बिरला अपने इस बयान को लेकर मुसीबत में भी घिरते नजर आ रहे हैं. पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज की राजस्थान अध्यक्ष कविता श्रीवास्तव ने उनके इस बयान पर कड़ा विरोध जताया है. उन्होंने इसे जातिवाद को बढ़ावा देने का तरीका बताते हुए अनुच्छेद 14 का उल्लंघन बताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here