उपचुनाव से पहले सुप्रीमकोर्ट से लगा समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, लोहिया ट्रस्ट का बंगला कराया गया खाली

0
image credit-getty

काफी समय से समाजवादी पार्टी के कब्जे में रहा विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट का बंगला राज्य संपत्ति विभाग ने खाली करवा लिया. लोहिया ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव थे, जबकि शिवपाल सिंह यादव सचिव थे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और अन्य कई नेता ट्रस्ट के अध्यक्ष के रुप में काम कर रहे थे.

सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने लोहिया ट्रस्ट के नाम आवंटित विक्रमादित्य मार्ग के बंगले को खाली कराने को नोटिस भेजा गया था. नोटिस भेजने के बावजूद बंगले को खाली नहीं किया गया. कई बार नोटिसों को भेजने के बावजूद बंगले को खाली न करने के कारण शुक्रवार को राज्य संपत्ति विभाग ने बंगले को खाली करवा  करवा लिया.

image credit-getty

गैरतलब है कि रिटायर्ड आफिसर एसएन शुक्ला ने सुप्रीमकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि लोहिया ट्रस्ट नियमों के खिलाफ आवंटित किया गया है. इसके साथ ही कई और बंगले भी नियम के विरुद्ध आवंटित किए गए हैं. इस पर सुप्रीमकोर्ट ने ट्रस्ट और सोसाइटी के अनाधिकृत बंगलों को खाली करने के आदेश दिए थे.

बंगला खाली करने के लिए लोहिया ट्रस्ट ने राज्य संपत्ति विभाग से समय की मांग की थी. आवंटन के रद्द होने के बाद बाजार शुल्क पर 79 हजार रुपये किराया भी वसूला जा रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here