कोरोना वायरस की महामरी से दुनिया परेशान है. लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है. लॉकडाउन की वजह से जरुरी चीजों के लिए ही घर से बाहर निकलने की छूट मिली है. लेकिन कुछ इस महामारी की गंभीरता को नकारते हुए नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.

लखनऊ के गौतमपल्ली में बुधवार दोपहर युवतियां लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रख घूम रही थीं, जब पुलिस ने चेकिंग के लिए उनकी कार को रोका तो हंगामा शुरू कर दिया.

पुलिस की पूछताछ से नाराज युवती ने गाड़ी के पेपर सड़क पर फेंक दिए और चिल्लानें लगी. यह हाईवोल्टेज ड्रामा काफी देर तक चला. इस मामले का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार सवार युवतियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश ने बताया कि लॉकडाउन को बुधवार दोपहर कैंसर अस्पताल के पास लोहिया पथ पर बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस बीच 1090 चौराहे से कैंट की तरफ जा रही एक कार को रोका गया. जिसमें तीन युवतियां सवार थीं, साथ में एक पालतू कुत्ता भी था.

युवतियों से जिला प्रशासन द्वारा जारी पास मांगा गया, जो उनके पास नहीं था. ऐसे जब पुलिस ने चालान की बात कही तो वह उलझने लगीं. पुलिस ने उन्हें नियम भी बताया कि चार पहिया वाहनों में दो और दोपहिया वाहन में एक सवारी की इजाजत है लेकिन उन्होंने पुलिस की बात सुनना ही उचित नहीं समझा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here