ग्वालियर के पूर्व सिंधिया राजवंश के जय विलास पैलेस में चोरी हुई है. जय विलास परिसर में स्थित रानीमहल में छत के रास्ते से चोर घुस गए. महल से क्या सामान चोरी हुआ और कितने चोर महल में घुसे. यह जानकारी फिलहाल सामने नहीं आ पायी है. ग्वालियर स्थित जय विलास पैलेस बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नगर पुलिस अधीक्षक रत्नेश तोमर ने बताया कि बुधवार सुबह रानीमहल से बताया गया कि छत के रास्ते से होकर चोर महल के एक कमरे में घुसे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और बल भेजा गया. साथ में फोरेंसिक दल एवं श्वान दल भी वहां भेजा गया. माना जा रहा है कि चोर घुसने की यह घटना सोमवार या मंगलवार रात की है.

उन्होंने बताया कि आशंका है कि चोर सोमवार या मंगलवार रात के समय छत से होते हुए रोशनदान के रास्ते से रानीमहल के कमरे में घुसा है. जिस कमरे में चोर घुसा है, वहां पहले बैंक हुआ करता था. इस कमरे में कुछ सामान रखा हुआ है. रानीमहल के कर्मचारी ने पुलिस को जानकारी दी कि फिलहाल सभी सामान कमरे में ही है, लेकिन विस्तृत जांच की जा रही है.

अभी यह सामने नहीं आ पाया है कि चोर क्या-क्या चुरा कर ले गए हैं. पुलिस इस जय विलास परिसर में मौजूद सभी कर्मचारियों से पूछताछ करेगी. 19वीं सदी में जयजीराव सिंधिया ने यह महल बनवाया था. वह 1874 में ग्वालियर के तत्कालीन महाराजा थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here