जम्मू क’श्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को बेहद ही अजीबोगरीब और विवादि’त बयान दे डाला है. उन्होंने आ’तंकवा’दियों से बेहद ही अजीब मांग कर डाली है. क’श्मीर के करगिल लद्दाख पर्यटन महोत्सव में बोलते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि आ’तंकियों को सुर’क्षाबलों, पुलिसकर्मि’यों और एसपीओ समेत अन्य निर्दोष लोगों को निशा’ना बनाने के बजाए उन राजनेताओं और ब्यूरोक्रे’ट को निशा’ना बनाना चाहिए जिन्होंने भ्रष्टा’चार करके राज्य व देश को लूट’ने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि क’श्मीर के जिन बच्चों ने ह’थियार उठाया है वो अपने ही लोगों को मा’र रहे हैं. आ’तंकियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अपने लोगों को क्यों मा’र रहे हो. उन्हें मा’रों जिन्होंने क’श्मीर को लू’टा है. क्या आज तक तुमने किसी को ऐसे लोगों को मा’रा.

उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी बीमारी भ्रष्टाचा’र है. इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं अभी अमरनाथ यात्रा पर गया था, वहां पर तमाम ऐसे गरीब लोग हैं जिनके पास गर्म कपड़े तक नहीं हैं. मगर कश्मीर में ऐसे तमाम नेता व सरकारी अफसर हैं जिनके पास कई कई मकान हैं. वो आलीशान मकानों में रह रहे हैं. महंगी महंगी गाड़ियों में घूम रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बं’दूक से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता. श्रीलंका में लि’ट्टे जैसा संगठन खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि श्रीनगर के डाउनटाउन की गरीबी बताने के लिए उनके मुंह पर ताले लगे हुए हैं. लेकिन यहां के लोग अय्याश हैं, जिन्होंने क’श्मीर को ज’लाया है. भोले भाले युवाओं को पत्थ’र थमाया है. उन्हें गुम राह किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here