अलीबाबा कंपनी के संस्थापक की अजीबोगरीब सलाह, हफ्ते में 6 बार बनाएं संबंध और 9 घंटे करें काम

0

चीन की जानीमानी कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को बेहतर जिंदगी जीने के लिए ऐसी सलाह दे डाली है जिसकी चारो ओर जमकर आलोचना हो रही है. उन्होंने अपने कर्मचारियों से कहा है कि हफ्ते में 6 दिन और 6 बार शारीरिक संबंध बनाने चाहिए.

इससे पहले वो हफ्ते में 6 दिन 9 घंटे काम करने की भी सलाह देकर विवादों में घिर चुके हैं. एक सामूहिक शादी समारोह में जैक ने कहा कि काम में 996 और निजी जिंदगी में 669 का माडल अपनाना चाहिए. इससे जिंदगी जीना आसान होगा. हालांकि उनकी इस सलाह की जमकर आलोचना हो रही है.

लोगों का कहना है कि लगातार 9 घंटे काम करने के बाद किसके पास इतनी शक्ति बचेगी कि वो ऐसा कर पाए. जैक ने कहा कि संबंध बनाने के बाद उसका नतीजा भी दिखना चाहिए, सभी को खूब बच्चे पैदा करने चाहिए. जैक अपनी कंपनी में काम करने वाले ऐसे लोगों को तरजीह देते हैं जो रोजाना 12 घंटे काम कर सके. उनका कहना है कि हमें ऐसे लोग नहीं चाहिए जो सिर्फ 8 घंटे काम करें.

जैक मा ने कहा था कि उन्हें 8 घंटे काम करने की सोच रखने वालों की जरूरत नहीं. जैक मा के बयान की सोशल मीडिया पर निंदा हो रही है. हालांकि, कुछ लोग इसका समर्थन भी कर रहे हैं क्योंकि चीन की अर्थव्यवस्था मंदी के दौर से गुजर रही है.

ये भी पढ़ें : क्विक सेक्स करने के लिए बेड के अलावा ये जगहें हो सकती हैं बेस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here