स्पर्म तस्करी के ज़रिये मां बन रही हैं इस देश की महिलाएं, जानें कैसे हो रहा है ये सब कुछ…

0


सुनने में ये बात थोड़ी अजीब लग रही है लेकिन इजराइल और फिलस्तीन से आ रही खबरों के मुताबिक वहां पर स्पर्म तस्करी के जरिये मां बनने का सिलसिला काफी समय से चल रहा है. इजराइल और फिलिस्तीन की दुश्मनी काफी लंबे समय से चली आ रही है.

बात ऐसी है कि इजराइल में रह रही ऐसी फिलिस्तीनी महिलाएं जिनके पति इजराइल की जेलों में लंबे समय से बंद हैं, वो मां बनने के लिए स्पर्म तस्करी का सहारा ले रही हैं. ऐसी महिलाएं जेल में बंद अपने पति के स्पर्म को तस्करी के जरिये मंगवाकर आईवीएफ तकनीक की मदद से गर्भधारण करके मां बनने का सुख प्राप्त कर रही हैं.

यह स्पर्म जेल से रिहा हुए कैदियों और कई अन्य तरीकों से जेल से बाहर तस्करी के माध्यम से लाए जा रहे हैं. हालांकि इजराइल इस तरह की खबरों का खंडन कर रहा है और कह रहा है कि कैदियों की उनके परिजनों से मुलाकात बेहद कड़ी सुरक्षा में करवाई जाती है, जेल से कोई भी चीज बाहर जानें का सवाल ही नहीं उठता है.

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक इजराइल की जेलों में 5000 से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक बंद हैं. इजराइल और फिलिस्तीन दोनों पड़ोसी मुल्क हैं और इन दोनों के बीच लगातार संघर्ष चलता रहता है. इजराइल को अमेरिका और उसके सहयोगी देशों का तो फिलिस्तीन को ईरान और उसके सहयोगी संगठनों का समर्थन हासिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here