दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल की शुरुआत इसी महीने के अंत में हो रही है. हर कोई अपने पसंदीदा खिलाड़ी की टीम को सपोर्ट करने के लिए बेताब है. वहीँ इंग्लैंड टीम के एक अहम सदस्य क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2020 से किनारा कर लिया है.

बीते साल दिसंबर में हुई नीलामी में इस ऑल राउंडर को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.5 करोड़ रूपये में खरीदा था, लेकिन अब उन्होंने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है.

क्रिस वोक्स ने ये फैसला इंग्लैंड के घरेलू टेस्ट सीजन के लिए तरोताजा रहने के मकसद से लिया है. अगस्त 2018 से एक भी टी-20 क्रिकेट मैच नहीं खेलने वाले क्रिस वोक्स ने आखिरी बार इंग्लैंड के लिए 2015 में टी-20 मैच खेला था. क्रिस ने साल 2017 के आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए 17 विकेट लिए थे. जबकि 2018 के आईपीएल में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए महज पांच ही मैच खेल पाए थे, इन दौरान उनका रन देने का औसत 10.36 रहा था.

इंग्लिश समर सीजन की शुरुआत 4 जून से हो रही है. इस दौरान अंग्रेजों को छह घरेलू टेस्ट मैच खेलने हैं. क्रिस वोक्स हाल ही में न्यूज़ीलैण्ड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आये थे. जबकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here