INDvsWI: पहले टी-20 के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम का एलान, ये खिलाड़ी कर सकता डेब्यू

0

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इसके लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम की लिस्ट जारी कर दी गयी. इस दौरान कृणाल पंड्या को टी-20 में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

वेस्टइंडीज टीम टेस्ट और वनडे सीरीज हारने के बाद टी-20 में जीत दर्ज कर जहां दौरे के अंत को अपने लिए अच्छा बनाने की कोशिश करेगी तो वहीँ भारत इस सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया करने के इरादे से उतरेगा. हालांकि भारत के लिए टी-20 में वेस्टइंडीज को हराना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में वेस्टइंडीज टीम काफी मजबूत टीम है.

जैसे-जैसे फॉर्मेट छोटा होता है वेस्टइंडीज टीम उतनी ही मजबूत टीम बनकर सामने आती है. वेस्टइंडीज में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपनी क्षमता से ही मैच को पलटने के दमखम रखते हैं. टी-20 के पिछले कुछ मैचों में भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं रहा है. दोनों टीमों के बीच पिछले चार मैचों में तीन में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है. ऐसे में भारत के लिए ये सीरीज जीतना आसान नहीं होगा.

12 सदस्यीय संभावित टीम – रोहित शर्मा(कप्तान) शिखर धवन, के एल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, क्रुनाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और यजुवेंद्र चहल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here