INDvsSA: आज होगा पहला टी-20 मुकाबला, नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया

0

भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीकी टीम के साथ भारतीय टीम आज टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेलेगी. तीन टी-20 मैचों की सीरीज के इस पहले मुकाबले में टीम इंडिया की जर्सी बदली नजर आएगी. अब भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी पर ओप्पो की बजाय बायजू का नाम लिखा होगा.

अभी तक भारतीय टीम की जर्सी पर चाइनीज कम्पनी ओप्पो का नाम लिखा था. लेकिन अब इसकी जगह बायजू ने ले ली है. ओप्पो कम्पनी ने टाइटल स्पोंसर का अधिकार बायजू को बेच दिया है. बायजू एजुकेशन से जुड़ी कम्पनी है.

इस नई जर्सी को कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने लांच किया. ओप्पो ने भारतीय टीम के स्पोंसर के तौर पर पांच साल का करार किया था, लेकिन उसने बीच में ही इससे हटने का फैसला लिया और बायजू को अधिकार बेंच दिए.

बताया जा रहा है कि साल 2017 में बीसीसीआई ने टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पोंसर के अधिकार 1079 करोड़ रूपये में बेंचे थे. रिपोर्ट्स की मानें तो ओप्पो के लिए ये डील काफी मंहगी साबित हो रही थी.

वहीं इस टी-20 सीरीज के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. जिसका पहला मैच 2 अक्टूबर से शुरू होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here