अफरीदी और गेल को पीछे छोड़ रोहित शर्मा ने बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

0

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया. रोहित शर्मा की शानदार अर्द्धशतकीय शतकीय पारी की मदद से भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर 3-1 से सीरीज अपने नाम करली. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 104 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस दौरान गजब की फॉर्म में चल रहे हिटमैन रोहित शर्मा ने 63 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 5 छक्के और 4 चौके लगाए. इस बीच रोहित ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

वह वनडे में सबसे कम पारियों में 200 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने ये कारनामा 187 पारियों में कर दिखाया. जबकि इससे पहले ये रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था. उन्होंने 195 पारियों में 200 छक्के जड़े थे. साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने ऐसा 214 पारियों में किया, न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैक्कल ने 228 पारियों में, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 241 पारियों में और धोनी ने 248 पारियों में ऐसा किया था.

रोहित शर्मा इस सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में दिखे हैं. पहले मैच में उन्होंने नाबाद 152 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद चौथे मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए और अब आखिरी मैच में नाबाद 63 रनों की पारी खेली. वह अपनी इसी फॉर्म को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 सीरीज में बरकारा रखना चाहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here