जानें, योगी सरकार के किस मंत्री ने माना कि बहुत भ्रष्टाचार है मेरे विभाग में….

0


एक तरफ तो प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार मुक्त भारत का नारा दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह सरेआम ये कबूल कर रहे हैं कि मेरे विभाग में भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत गहरी हैं. लाख कोशिशों के बाद भी इसको उखाड़ फेकने में कामयाबी हासिल नहीं हो पा रही है.

रविवार को मेरठ में आईएमए की ओर से एक ब्लड बैंक के उद्घाटन के मौके पर बोलते हुए उन्होंने माना कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार फैला हुआ है. हालांकि उन्होंने कहा कि वक्त जरूर लग रहा है लेकिन जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा.

लखीमपुर खीरी जिले की एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने वहां के तीन बाबुओं का तबादला कर दिया तो कुछ कर्मचारी और अधिकारी उन बाबुओं की पैरवी में आ गए. उन्होंने स्वीकार्य किया कि विभाग की हालत यह है कि कई-कई सालों से बाबू एक ही जगह पर जमें हुए हैं और वह चाहकर भी एक बाबू तक का तबादला नहीं कर पा रहे हैं.

कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि जो बात उनके दिल में थी वह जुबां पर आ गई, स्वास्थ्य विभाग में एनआरएचएम घोटाला कैसे और क्यों हुआ ये बात अब अच्छी तरह उन्हें समझ में आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here