गुजरात सरकार ने घटाया ट्रैफिक जुर्माना तो भड़के नितिन गडकरी, कहा कानून में बदलाव नहीं..

0

नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 को लेकर बीजेपी के नेता ही आमने-सामने आते दिख रहे हैं. जब से नया नियम लागू हुआ है तब से कई भारी-भरकम चालान के मामले सामने आए हैं. गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सरकार ने जुर्माने की रकम को थोड़ा कम कर दिया है. जिस पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

गुजरात सीएम विजय रूपाणी के इस कदम पर नाराजगी जताते हुए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मोटर व्हीकल संशोधन बिल में कोई बदलाव नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा कि मैंने राज्यों से जानकारी ली है. अभी तक किसी ने एक्ट को लागू करने से इनकार नहीं किया है. कोई भी इस दायरे से बाहर नहीं जा सकता. इससे पहले विजय रूपाणी ने अपने बयान में कहा था कि हमने नए नियम धारा 50 में बदलाव किया है. जिसके तरह जुर्माने की रकम कम की गयी है.

गुजरात में हेलमेट नहीं पहनने पर 500 रूपये जुर्माना लगेगा. वहीं केंद्र के कानून के मुताबिक यह जुर्माना 1000 रूपये है. ड्राइविंग लाइसेंस न होने पर 5 हजार की जगह दोपहिया वाहन चालकों पर दो हजार रूपये और अन्य वाहनों पर 3 हजार रूपये जुर्माना लगेगा.

बढ़ाये गए जुर्माने पर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि सरकार ने ये फैसला लोगों से पैसा वसूलने के लिए नहीं बल्कि लोगों की सुरक्षा के लिए लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here