तकनीक के इस दौर में लेनदेन के लिए अब कैश की जगह पर लोग ऑनलाइन बैंकिंग या थर्ड पार्टी एप का सहारा ले रहे हैं. भारत में ऐसे एप को इस्तेमाल करने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. जिन एप्स का इस्तेमाल अधिकतर हो रहा है उनमें पेटीएम, गूगल पे, फोन पे, अमेजन पे प्रमुख हैं.

शुक्रवार को गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम एप को हटा दिया है. इस कार्रवाई पर गूगल की ओर से कहा गया है कि वो हमारी नीतियों का उल्लंघन कर रहे हैं. गूगल ने बताया कि वो किसी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) एप का समर्थन नहीं करता है. जुए से जुड़ी नीतियों के उल्लंघन के कारण ही पेटीएम पर ये कार्रवाई की गई है. हालांकि जिनके भी फोन में ये एप इंस्टाल है उनमे अभी ये काम कर रहा है.

गूगल ने अपने ब्लॉग में कहा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं. हम किसी ऐसे एप का समर्थन नहीं करते जो उपभोक्ता को किसी ऐसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो जहां नकद पुरस्कार जीतने और टूर्नामेंट में भाग ले सकते हों. ऐसा करना गूगल की नीतियों को उल्लंघन है.

पूरे मामले पर पेटीएम का कहना है कि हम गूगल प्ले स्टोर पर स्थायी रूप से उपलब्ध नहीं हैं. आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं. जिनके पास पेटीएम एप डाउनलोड है वो लोग इसका इस्तेमाल कर पा रहे हैं. हम बहुत जल्द ही वापस आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here