आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे को किया गया नजरबंद

0

आंध्र प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री, उनके बेटे और एक पूर्व मंत्री को नजरबंद कर दिया गया है. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर जाने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं को भी रोक दिया गया. गौरतलब है कि सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ टीडीपी के कार्यकर्ता विरोध मार्च निकालने की तैयारी कर रहे थे.

राज्य सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अपने आवास पर ही 12 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. आंध्र प्रदेश सरकार ने बुधवार को टीडीपी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री के ओहदे पर रह चुके चंद्रबाबू नाय़डू, उनके बेटे और टीडीपी की सरकार में अखिला प्रिया को नजरबंद कर दिया गया है.

विगत हो कि टीडीपी को सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ विरोध मार्च करना था. इसको ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में धारा 144 को लागू कर दिया गया है. राज्य के नरसरावपेटा,सत्तनपल्ले, गुरजला और पालनाडु जैसे इलाकों में इस धारा को लागू कर दिया गया है.

प्रशासन की इस तरह की कार्रकवाई से आहत चंद्र बाबू नायडू ने पूरे राज्य की जनता से 12 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया, इसके साथ ही वह स्वयं भी अपने आवास पर भूख हड़ताल पर बैठ गए. इस दौरान टीडीपी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिर’फ्तार कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here