चिदंबरम ने कहा – जनता के लिए सरकार, इस बार घोषणा पत्र भी बनाएगी जनता

0

जैसे- जैसे लोकसभा चुनाव 2019 का समय पास आ रहा है वैसे वैसे राजनीतिक दिग्गजों की धड़कने बढ़ने लगी है. कांग्रेस के समय वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम ने बताया की राहुल गाँधी के दिशा-निर्देश में इस बार जनता से भी जानने की कोशिश की जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में घोषणा पत्र में क्या क्या शामिल किया जा सकता है. इसके लिए कांग्रेस ने एक साईट भी तैयार की है, इसमें लोगों के सुझाव मांगे जा रहे है.

घोषणा पत्र तैयार करने के लिए 22 लोगों की समिति तैयार की गयी है, जिसमें कांग्रेस के धुरंधर शामिल है. इस समिति के संयोजक राजीव गौड़ा है जबकि अध्यक्ष पी चिदंबरम को बनाया गया है. ये लोग पूरे देश का दौरा लोगों को जरुरत समझने की कोशिश करेंगे. ये प्रक्रिया 1 अक्तूबर से चल रही है, साल के अंत यानि दिसंबर के अंत तक इसमें लोगों की राय लेकर एक घोषणापत्र लाया जाएगा. जो आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए होगा. आपके पास अगर कोई सुझाव है तो कांग्रेस ने एक साईट तैयार की है वहां पर जाकर अपना सुझाव दे सकते है, आलाकमान को यदि आपका सुझाव समझ में आ गया तो वह घोषणापत्र में शामिल करने में देर नहीं लगाएगी.

प्रधानमंत्री के उम्मीदवार को लेकर उन्होंने कहा – जब हम सत्ता में आयेंगे तो हमें नहीं लगता कि विकल्प तलाश करने में समय लगेगा. महागठबंधन बना कर एक प्रगतिशील विकल्प की ओइ देख रहे है. हमारा प्रयास है कि इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकना है. भाजपा को हटाना हम लोगों का प्रयास है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here