इस बेहद खूबसूरत स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला, जानें क्यों है ये खास

0


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नवनिर्मित इकाना स्टेडियम में आगामी 6 नवंबर को भारत-वेस्ट इंडीज के बीच क्रिकेट का अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. अभी तक यूपी का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम कानपुर में ग्रीनपार्क के नाम से था. मैच की तैयारियों को परखने के लिए आईसीसी के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने इकाना स्टेडियम का दौरा किया.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिसंबर 2013 में घोषणा की थी कि जल्द ही राजधानी लखनऊ को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा मिलेगा. इकाना स्टेडियम को अखिलश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता था. अपने मुख्यमंत्री काल में ही उन्होंने इसका निर्माण पूरा कराया था. तब से लेकर अब तक यह क्रिकेट के मुकाबले को तरस रहा था.

सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा यह स्टेडियम तकरीबन 500 करोड़ की लागत से बना है. इस स्टेडियम में 50 हजार दर्शकों के बैठने की छमता है. दिवाली से पहले लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों को एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. यह इसलिए भी खास है क्योंकि अभी तक लखनऊ में क्रिकेट स्टेडियम नहीं था.

अब क्रिकेट प्रेमियों को उस दिन का इंतेजार है जब वो इस मैदान में खेले जाने वाले पहले मुकाबले के गवाह बनेंगे. इसको लेकर खेल प्रेमियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. स्टेडियम के बाहर टिकट को लेकर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here