चीनी कंपनी वीवो के हटने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को नया टाइटल स्पान्सर मिल गया है. फैंटसी स्पोर्टस कंपनी ड्रीम-11 ने 222 करोड़ खर्च कर ये अधिकार हासलि कर लिए. आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी. आईपीएल 2020 की टाइटल स्पान्सरशिप के लिए टाटा समूह, बायजू जैसी दिग्गज कंपनियों ने भी बोली लगाई थी मगर ड्रीम-11 ने इसमें बाजी मार ली.

बता दें कि कोरोना संकट के कारण लंबे समय से टल रही इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का होना अब तय हो चुका है. भारत सरकार ने भी इसके लिए अपनी मंजूरी दे दी है. आईपीएल 2020 की तारीखों का भी एलान कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक आईपीएल की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होगी और 10 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

इस बार ये टूर्नामेंट 53 दिनों तक खेला जाएगा. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ कह दिया है कि आईपीएल टी20 टूर्नामेंट का आगाज दुबई में 19 सितंबर को हो जाएगा और 53 दिनों के बाद 10 नवंबर को इसका समापन होगा.

पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से भारत में ही होना था मगर कोरोना वायरस के कारण भारत में लगे लॉकडाउन की वजह से इसे टाल दिया गया. तब से लेकर अब तक कई बार इसका शेड्यूल तय करने की कोशिश की गई मगर हालात बन नहीं पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here