अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दो दिवसीय भारत यात्रा का आज अंतिम दिन है. कल के व्यस्त कार्यक्रम के बाद दिल्ली में ट्रंप ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात की और इसके बाद मीडिया को संबोधित किया. आज सुबह ट्रंप राष्ट्रपति भवन पहुंचे जहां उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया. इसके बाद ट्रंप राजघाट गए और बापू को श्रद्धांजलि दी.

ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने राजघाट पर एक पौधा भी लगाया. इसके बाद ट्रंप मीटिंग में व्यस्त हो गए और मेलानिया दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास का जाएजा लेने निकल गई. ट्रंप और पीएम मोदी के बीच कई लंबी बातचीत हुई. इसके बाद वो मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपनी बात रखी.

सीएए और धारा 370 के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीएए भारत का आंतरिक मामला है. इसपर भारत खुद फैसला करेगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से इस मसले पर कोई बातचीत नहीं हुई. धारा 370 के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये भारत और पाकिस्तान के बीच का मामला है और लंबे समय से चला आ रहा है.

ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों से उनके अच्छे रिश्ते हैं अगर किसी मसले में जरूरत पड़ती है तो वो दोनों देशों के बीच मध्यस्थता भी करने को तैयार हैं. बता दें कि ऐसा माना जा रहा था कि भारत दौरे के दौरान ट्रंप पीएम मोदी से सीएए, धारा 370 और कश्मीर मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here