वीडियो: धोनी ने लगाया आईपीएल 2019 का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज को रहेगा हमेशा याद

0

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में आरसीबी ने भले ही 1 रन से जीत दर्ज की हो, मगर दिल महेंद्र सिंह धोनी ने जीत लिया. धोनी ने नाबाद 48 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 छक्के और 5 चौके लगाए.

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए थे. जिसके जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 28 रनों पर ही 4 विकेट गंवा दिए. यहां से धोनी ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैच को खींच कर अंतिम ओवर तक ले गए. अंतिम तीन चार ओवर में धोनी ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 26 रनों की जरूरत थी.

ओवर लेकर आए उमेश यादव की गेंदों को धोनी ने बाउंड्री के बाहर भेजना शुरू कर दिया और आखिरी गेंद पर 2 रनों की जरूरत रह गयी. यह गेंद उमेश यादव ने स्लोवर करदी और कोई रन नहीं आ सका. जिससे आरसीबी एक रन से जीत दर्ज करने में कामयाब हो गयी. इस ओवर में धोनी ने 3 छक्के और एक चौका लगाया. इसमें एक छक्का आईपीएल 2019 का सबसे लंबा छक्का रहा.

यह ओवर की दूसरी गेंद थी. जिस पर महेंद्र सिंह धोनी ने प्रहार करते हुए गेंद को स्टेडियम की रूफ पर पहुंचा दिया. यह 111 मीटर लंबा छक्का है. इससे पहले इस आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का हार्दिक पंड्या के नाम था. हार्दिक ने 104 मीटर लंबा छक्का लगाया है.

वीडियो:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here