भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक 15 अगस्त की शाम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करदी. जिसके बाद झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीसीसीआई से फेयरवेल मैच करवाने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं है.

सीएम सोरेन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश और झारखण्ड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से लिया है. हम सबके चहेते झारखण्ड का लाल माहि को नीली जर्सी पहने नहीं देख पाएंगे. पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं मानता हूं हमारे माहि का एक फेयरवेल मैच रांची में हो जिसका. गवाह पूरा विश्व बनेगा. बीसीसीआई से अपील करना चाहूंगा कि माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाए जिसकी मेजबानी पूरा झारखण्ड करेगा.

क्रिकेट मैदान पर अपने निर्णयों से चौकानें वाले धोनी ने अचानक रिटायरमेंट की घोषणा कर हर किसी को चौंका दिया. टेस्ट क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके धोनी अब वनडे और टी-20 में भी टीम इंडिया की ब्लू जर्सी में नहीं दिखेंगे.

धोनी ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए की. उन्होंने लिखा कि अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर समझा जाए. उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया. जिसमें अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सफ़र में उतार-चढ़ाव को दर्शाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here