दिल्ली पुलिस ने काटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, एक लाख 41 हजार 700 का ठोका जुर्माना

0

एक सितंबर से देशभर में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर दिया गया है. नए नियमों के तहत हर गलती पर लगने वाले जुर्माने की राशि को कई गुना तक बढ़ा दिया गया है. इस मामले में अब तक कई गड़बड़ियां भी सामने आ चुकी हैं.

कहीं पर बाइक का बिना सीट बेल्ट में तो कहीं पर कार का हेलमेट न लगाने में चालान की खबरें आ चुकी हैं. अब देश की राजधानी दिल्ली में चालान काटने का अब तक का सबसे बड़ा मामला सामने आया है. यहां पर राजस्थान के एक ट्रक का एक लाख 41 हजार 700 रूपये का चालान काट दिया गया है.

इस वजह से कटा चालान

हरियाणा के ट्रक का दिल्ली में ओवरलोडिंग के कारण 70 हजार और उसके मालिक पर 70 हजार का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा 1700 रूपये का और जुर्माना लगाया गया है. कुल मिलाकर 1,41,700 रूपये का जुर्माना ठोका गया है.

चालान की जमा रसीद में हो गई ये गलती

अब तक के सबसे बड़े चालान के जुर्माने की रसीद में कोर्ट की ओर से बड़ी गलती कर दी गई. चालान के जुर्माने की रसीद में अदाकर्ता का नाम भगवा’न रा’म लिख दिया गया. ट्रक मालिक ने बताया कि उसका नाम हरमन रा’म है. मगर रोहिणी कोर्ट की ओर से दी गई जुर्माने की रसीद में उसका नाम भगवा’न रा’म लिख दिया गया है.

नए नियमों के लागू होने के बाद वाहन चालकों को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें और क्या न करें. ट्रैफिक पुलिस नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है. नया मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर 5,000 रुपए तक का चालान काटा जा रहा है. नए एक्ट में जुर्माने की राशि में भारी बढ़ोतरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मोटी रकम के चालान किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here