दशरथ मांझी ‘माउंटेन मैन’ के नाम से मशहूर हैं. उन्होंने अपनी पत्नी के प्रेम में पहाड़ के सीने को चीरते हुए सड़क बना दी थी. उनकी ये कहानी लोगों के लिए प्रेरणादायक बनी. एक फिल्म भी इस पर बन चुकी है. लेकिन इस वक्त दशरथ मांझी का परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है.

आर्थिक हालत की यह बात एक परिचित ने ट्वीटर पर सार्वजनिक कर दी. जिसके बाद सोनू सूद ने दशरथ मांझी के परिवार की मदद करने का फैसला किया. सोनू सूद ने आर्थिक सहायता के लिए पैसे भिजवाए लेकिन परिवार ने पैसे लेने से इनकार कर दिया.

शुक्रवार को सोनु सूद को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा गया कि सोनू सूद सर, दशरथ मांझी को माउंटेन मैन के नाम से जाना जाता है. उनपर फिल्म भी बन चुकी है. उन्होंने अपनी पत्नी के प्रेम में पहाड़ को काटकर सड़क बना दी थी. आज उनका परिवार दाने-दाने के लिए मोहताज है. आज इन्हें आपकी मदद की सख्त जरूरत है.

जिसके बाद शनिवार को सोनू सूद ने जवाब देते हुए कहा कि आज से तंगी ख़त्म. आज ही हो जाएगा भाई. इसके बाद शाम तक मदद पहुंच गयी. सोनू सूद की तरफ से गए लोगों ने परिवार को पैसे देने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने दशरथ मांझी के नाम का सम्मान करते हुए ये पैसे नहीं लिए. फिर इस टीम ने राशन उनके घर पहुंचा दिया. राशन में एक क्विंटल चावल, एक क्विंटल आटा और 50 किलो आलू शामिल हैं.

कुछ दिन पहले ही दशरथ की परपोती दुर्घटनाग्रस्त हुई है. उसके हाथ और पैर के ऑपरेशन के लिए सोनू सूद की टीम ने परिवार से वादा किया है. टीम ने कहा कि जब वह अस्पताल जाएं तो उनकी बात डॉक्टर से करा दें. जो भी खर्च आएगा सीधे अस्पताल में पहुंचा देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here