COVI-19- ओडिशा में बनेंगे 1000 बेड वाले दो अस्पताल, देश का पहला राज्य बनेगा

0
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIA

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की अब तक 649 लोगों की पुष्टि हो चुकी है. इस वायरस से अभी तक 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है. ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारें इसके संक्रमण को रोकने के लिए बड़े कदम उठा रही हैं. इसी क्रम में ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मरीजों के लिए देश के दो बड़े अस्पताल बनाने का एलान किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन अस्पतालों में 1000 बेड होंगे. ये भुवनेश्वर में बनेंगे. सीएमओ के अनुसार इस प्रोजेक्ट की फंडिंग ओडिशा माइनिंग कार्पोरेशन और महानंदी कोलफील्डस लिमिटेड करेंगे. अफसरों के मुताबिक नवीन पटनायक की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ओडिशा ने कोविड 19 अस्पताल बनाने का एलान किया है.

सीएमओ की मानें तो इस संबंध में गुरुवार को लोकसेवा भवन में इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज एंड सम हास्पिटल व कलिंगा इंस्टीट्य़ूट आफ मेडिकल साइंसेज के साथ करार हुआ है. इसके तहत भुवनेश्वर में 1000 बेड के दो अस्पताल बनाने का काम किया जाएगा.

ये दोनों ही कोरोना अस्पतालों का निर्माण कुछ ही दिनों में चालू कर दिया जाएगा, इसके साथ ही देश में पहला राज्य ओडिशा बन जाएगा जहां पर कोरोना मरीजों के लिए विशेष अस्पतालों का प्रबंध किया जाएगा. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसके लिए फंडिंग करने वाले ओडिशा माइनिंग कार्पोरेशन और महानंदी कोलफील्डस लिमिटेड को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here