कोरोना वायरस की चपेट में इस समय पूरी दुनिया है. भारत में भ ये तेजी से पैर पसारता चला जा रहा है, इस हालत में देश के कई बड़े बिजनेसमैन निकलकर सामने आ रहे हैं जो देश की इस स्थिति में आर्थिक मदद करने का काम कर रहे हैं. इसी क्रम में आईटी कंपनी विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी का नाम भी जुड़ गया बै. विप्रो और उनकी फाउंडेशन ने इस संकट की घड़ी में 1125 करोड़ रुपये मदद का एलान किया है.

गौरतलब है कि इसके साथ ही अजीम प्रेमजी का नाम दुनिया के 9 सबसे बड़े दानवीरों में शुमार हो गया है. विप्रो की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि विप्रो लिमिटेड, विप्रो इटंरप्राइचेज, और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से 1125 करोड़ रुपये में दिए जा रहे हैं.

इस रकम में विप्रो लिमिटेड 100 करोड़ की मदद देगा, तो वहीं विप्रो इंटरप्राइचेज 25 करोड़ और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से 1000 करोड़ रुपये देने का एलान किया जा रहा है.

गौरतलब है कि हाल ही में एक खबर काफी वायरल हो रही थी जिसमें कहा गया था कि अजीम प्रेमदी ने कोरोना से लड़ने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये दान किए हैं, ये खबर काफी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. लेकिन बाद में पता चला कि ये खबर फेक थी. जिन आंकड़ों की बात की जा रही थी वो मार्च 2019 के थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here