कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मंगलवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें भारत और चीन को लेकर चल रहे गतिरोध, कोविड संकट अर्थव्यवस्था की स्थिति और पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा बढोत्तरी को लेकर चर्चा की गई, इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मांग उठाई कि राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अशोक गहलोत की मांग पर राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस के अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी कर देनी चाहिए. इसके साथ ही यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने भी अशोक गहलोत की मांग का समर्थन किया था.

राहुल गांधी ने साल 2017 में कांग्रेस के अध्यक्ष के रुप में पदभार संभाला था. और उन्होंने साल 2019 में हार के बाद इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में पदभार संभाला था.

लेकिन अब एक बार फिर से कांग्रेस के अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी की बात को सियासत हो रही है. कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं का मानना है कि अब एक बार फिर से कांग्रेस के अध्यक्ष के रुप में राहुल गांधी की ताजपोशी की बात की जा रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here