बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और फिल्म सेंसर बोर्ड के परामर्श दात्री समिति के पूर्व सदस्य ललन कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को एक ज्ञापन सौंपकर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की.

कांग्रेस नेता ललन कुमार ने कहा कि जो लड़का दिमागी तौर पर इतना मजबूत हो कि इंजीनियरिंग में टॉपर रहा हो. बिना किसी सहयोग के बॉलीवुड में इतना नाम कमाया हो वो आत्महत्या जैसा कदम उठ ले ये बात समझ से परे है. उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह के बहुत सारे इंटरव्यू देखने के बाद मैं ये दावे से कह सकता हूं कि फिल्म इंडस्ट्री उसकी बुद्धिमानी और कौशल को नहीं समझ सकी.

ललन कुमार ने कहा कि हम सभी का दुर्भाग्य है कि मायानगरी में हमारे बिहार का एक चमकता सितारा कुछ लोगों की साजिशों का शिकार हो गया. उन्होंने कहा कि फिल्मी दुनिया किसी के बाप की जागीर नहीं है जिसमें केवल चुनिंदा लोग ही काम करेंगे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि आिएदन महाराष्ट्र के कुछ राजनैतिक दल पूर्वांचल के लोगों को अपमानित कर उन्हें भगाने का काम करते हैं. ऐसा ठीक नहीं है. हिंदुस्तान सबका है और यहां भेदभाव ठीक नहीं है. ललन कुमार ने राज्यपाल से कहा कि आपने भी सुशांत सिंह को लेकर ट्वीट किया था. उससे हमें काफी बल मिला.

उन्होंने कहा कि आप पूर्वांचल के बहुत बड़े नेता के तौर पर अपना बहुमूल्य समय दिये हैं. आपके रहते हम बिहार-यूपी के लोगों को इंसाफ जरूर मिलेगा. उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह की जान जाने के पीछे बहुत बड़ी साजिश लग रही है इसलिए पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराकर सच्चाई को सामने लाना बहुत जरूरी है ताकि किसी और की जिंदगी न बर्बाद होने पाए और सुशांत सिंह के परिवार को इंसाफ मिल सके.

कांग्रेस नेता ने मांग की है कि राजगीर में बन रही फिल्म सिटी को स्व॰ सुशांत सिंह राजपूत के नाम से नामांकित करने हेतु बिहार सरकार को निर्देषित किया जाए. राष्ट्रपति महोदय को कला साहित्य, विज्ञान, खेल समाज सेवा, सार्वजनिक जीवन आदि में विषिष्ट योगदान देने हेतु पद्मश्री से अलंकृत करने देने हेतु अनुशंसा करने की जाए.

सुशांत सिंह की अंतिम फिल्म को राज्य के सिनेमा घरों में टैक्स फ्री किया जाए. राजीव नगर, पटना में इनके आवास जाने वाले पथ एवं चैराहा को सुशांत सिंह के नाम से नामांकित किया जाए, जिससे बिहार के युवाओं के लिए एवं आने वाले भविष्य के बच्चों प्रेरणा लेते रहें.

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव शाकिर अली ने भी सुशांत सिंह को इंसाफ दिलाने की मांग उठाई. इस मौके पर अध्यक्ष पटना युवा कांग्रेस मुकुल यादव, युवा नेता राजेश कुमार, बिहार महिला कांग्रेस महासचिव ईशा यादव, पूनम यादव, कला की दुनिया से प्रियंका मौजूद थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here