छत्तीसगढ़ की इस सीट पर एक ही परिवार के 7 सदस्य लड़ रहे है चुनाव

0

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव प्रचार जोर शोर से चल रहा है. इस समय सभी पार्टी पूरे जोर शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई है, सभी घटक दल चाहते है कि जीत हमारी सुनिश्चित हो, इसे लेकर जबरदस्त होड़ मची हुई है.

छत्तीसगढ़ में एक सीट ऐसी भी है जहाँ पर हर बार चुनाव में एक ही परिवार के लोग चुनाव लड़ते हुए नजर आते है, यह सीट एक ही जनजाति बहुल है, इसे लेकर लोगों में होड़ मची रहती है. इस बार भी यह सिलसिला जारी है.

जनजाति बहुल इस सीट पर एक ही परिवार के लोग सात पार्टियों से टिकल लेकर अपनों के बीच ही ताल थोक रहे है. मतदाता हर बार की तरह इस बार भी कंफ्यूज है आखिर किसका समर्थन किया जाए और किसको विजयी श्री दिलाकर गद्दी पर विराजित किया जाये.

पिछली बार इस तरह के समीकरण देखने को मिले थे, इस बार की परिस्थितियां इस तरह की ही नजर आ रही है. इस बार इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार भीमा मंडावी कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा के बहनोई है.  कांग्रेस प्रत्याशी देवती और सीपीआई उम्मीदवार नंदाराम सोरी आपस में भाई-बहन हैं. पारिवारिक रिश्तों में भी इस तरह खटास आ जाती है. इसी तरह अन्य पार्टियों से टिकट लेकर परिवार के लोग ही चुनाव लड़ रहे है.

हम आपको बता दे कि रविवार को जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेता नंदलाल मुडामी पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था, इस हमले की खबर मिलते ही पूरा परिवार एकजुट होकर उन्हें देखने के लिए अस्पताल पहुंचा. इस दौरान देखने पर यह प्रतीत हो रहा था कि चुनावी टकराहट कहीं से भी उनके रिश्तों के बीच आड़े नहीं आ रही थी. सभी लोग एकजुट होकर सेवा में जुटे हुए थे.

दंतेवाड़ा की सीट पर 1 लाख मतदाता हैं। रिश्तेदारों के आमने सामने होने की वजह से कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा. इस समय चुनाव प्रचार में भी सभी जोर शोर से जुटे हुए हैं. पति टाइगर महेंद्र कर्मा की मौत के कांग्रेस की देवती कर्मा ने चुनाव लड़ा था और भाजपा की भीमा मंडावी को करीब 6 हजार वोटों से हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here