समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का 47वां जन्मदिवस आज लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी मुख्यालय के अतिरिक्त उत्तराखण्ड, आन्ध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, सहित विभिन्न स्थानों पर सादगी से मनाया गया.

लोकसभाध्यक्ष श्री ओम बिड़ला एवं मुख्यमंत्री श्री आदित्य नाथ ‘योगी‘ जी ने फोन पर श्री यादव को जन्मदिन की बधाई दी। सांसदों, विधायकों पूर्व मंत्रियों तथा समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उनके स्वास्थ्य एवं दीर्घजीवन की कामना की,. इनके अतिरिक्त विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, अधिकारियों, अधिवक्ताओं, पत्रकारों, साहित्यकारों एवं कवियों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.

प्रदेश के सभी जनपदों में कई कार्यक्रम आयोजित हुए. प्रदेश के कई स्थानों में कार्यकर्ताओं ने साइकिल चलाकर जन्मदिन मनाया. कोरोना संकट को देखते हुए श्री अखिलेश यादव ने कोरोना संकट के चलते सार्वजनिक रूप से कोई आयोजन नहीं करने और गरीबों की मदद करने का निर्देश दिया था.

पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने अस्पतालों में फल वितरण, गेहूं, चावल, दाल के पैकेट गरीबों को भोजन तथा वस्त्र वितरण एवं वृक्षारोपण, हवन, रक्तदान कर जन्मदिन मनाया. स्वयं श्री अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय में हिम चम्पा के पौधे रोपे. मंदिरों के परिसर में लगने वाला यह एक पवित्र वृक्ष है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे गरीबों की मदद करते रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here