कोरोनाः बिजली बिल के भुगतान को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बड़ी राहत, किया ये एलान

0

कोरोना के कहर ने पूरी दुनिया को थाम सा दिया है. शायद ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि दुनिया की बड़ी आबादी लॉकडाउन में रहने को मजबूर है. केवल भारत में ही 130 करोड़ लोग लॉकडाउन में रह रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के लोगों को राहत देने के लिए तमाम बड़े फैसले लिए हैं.

सीएम योगी ने बिजली बिलों के भुगतान को लेकर भी बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान पर उपभोक्ताओं से किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. लॉकडाउन के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने भुगतान शुल्क छूट संबंधी आदेश जारी कर दिया है.

बता दें कि अभी तक डेबिट व क्रेडिट कार्ड के जरिये भुगतान पर बैंकिंग कंपनियों द्वारा शुल्क लिया जा रहा था. अब इस शुल्क का भुगतान यूपीपीसीएल करेगा.

विद्युत उपभोक्ता अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान ई-निवारण ऐप के जरिये कर सकते हैं. इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त उपभोक्ता यूपीपीसीएल की बेबसाइट पर बिल भुगतान के टैब पर बिल का भुगतान कर सकते हैं. निर्देशों में कहा गया है कि किसी भी कठिनाई पर उपभोक्ता हेल्पलाइन 1912 पर फोन कर समस्या का समाधान पा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here