मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, कहा नोटबंदी और जीएसटी की वजह से आई मंदी, जल्द होगा…

0

देश में छाई आर्थिक मंदी ने उद्योग जगत को तगड़ा झटका दिया है. इसका असर देश के बड़े कारोबारियों से लेकर आम आदमी तक पर पड़ा है. देश की जीडीपी 8 प्रतिशत से गिरकर 5 प्रतिशत तक पहुंच गई है. लाखों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं.

सरकार मंदी से निबटने के लिए उपाय कर रही है मगर फिलहाल कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा है. विपक्षी दल इस मंदी के लिए मोदी सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जाने माने अर्थशास्त्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के समय ही कह दिया था कि देश की जीडीपी दो प्रतिशत तक गिर सकती है.

उन्होंने नोटबंदी को संगठित लूट बताया था. विपक्षी दलों के बाद अब मोदी सरकार के मंत्री ने भी कह दिया कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से ही देश में मंदी आई है.

मोदी सरकार में केंद्रीय पशुपालन राज्यमंत्री प्रतापचंद्र सारंगी ने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से ही देश में मंदी आई है. इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कोशिशें जारी हैं, जल्द ही स्थिती में बदलाव हो जाएगा.

सारंगी ने कहा कि किसी भी कंपनी और उद्योग के कर्मचारियों का रोजगार नहीं छीना जाएगा. सुबह होने से पहले रात घनी होती है. मंदी से उद्योग धंधों पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. इससे ऊबरने के लिए केंद्र सरकार कोशिशें कर रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here