टीम इंडिया में धोनी की अहमियत पर बोले कप्तान कोहली, कही ये बड़ी बात

0

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब से टी-20 टीम इंडिया से ड्रॉप किए गए हैं तब से एक सवाल उठ रहा है कि क्या अब टीम इंडिया को धोनी की जरूरत नहीं है. इस सवाल का जवाब अब कप्तान कोहली ने खुद दिया है. धोनी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. उनकी जगह युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को मौका दिया गया.

कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा ”मुझे लगता है कि चयनकर्ता पहले ही इसे स्पष्ट कर चुके हैं. पहली बात तो उनसे बात हो चुकी है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि मुझे यहां बैठकर यह सब समझाना चाहिए. मुझे लगता है जो कुछ हुआ उसके बारे में चयनकर्ता सब कुछ बता चुके हैं.”

आगे उन्होंने कहा ”मैं इस बातचीत का हिस्सा नहीं था, इसलिए चयनकर्ताओं ने जो बताया वैसा ही हुआ. मुझे लगता है कि लोग इस पर कुछ ज्यादा ही सोच विचार कर रहे हैं. जबकि ऐसा कुछ नहीं है. वह अब भी इस टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं और मेरा मानना है कि टी-20 फॉर्मेट में रिषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए.”

उन्होंने कहा ”वह नियमित रूप से वनडे में हमारे लिए खेल रहे हैं. इसलिए अगर देखा जाए तो वह युवाओं की ही मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं बतौर कप्तान इस बात से आश्वस्त कर सकता हूँ कि ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा लोग सोच रहे हैं.”

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज 4 नवंबर से खेली जाएगी. जबकि इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. जहां दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here