90वें के दशक के गाने आज भी काफी सुनाई देते हैं. इस दौर में कई शानदार फ़िल्में आईं. 90 के दशक के ज्यादातर हीरो आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं, मगर हीरोइनें एक दो ही दिखती हैं. इस दशक की हिना, आशिकी, सिर्फ तुम जैसी हिट फ़िल्में लोगों को आज भी याद होंगी. पर क्या आपको इनकी हीरोइनों के बारे में मालूम है. चलिए हम आपको ऐसी ही हीरोइनों के बारे में बताते हैं.

अश्वनी भावे 

हिना फिल्म कश्मीर की वादियों में बनी थी. 1991 में बनी इस फिल्म में अश्विन भावे ने अपना जलवा दिखाया था. उन्होंने काफी प्रभावित किया था. मगर इस फिल्म के बाद उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली, जिससे साउथ फिल्मों की ओर रुख कर लिया था.

अनु अग्रवाल 

1990 में सुपरहिट फिल्म आशिकी आई थी, जिसमें अनु अग्रवाल ने जबरदस्त एक्टिंग की थी. लेकिन इसके बाद वह धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब हो गयीं

आयशा जुल्का

1992 में फिल्म खिलाड़ी और जो जीता वही शिकंदर में आयशा जुल्का ने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था. मगर वह लंबे समय तक अपना जलवा कायम नहीं रख पायीं.

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी ने 90 के दशक में वक्त हमारा और करुण अर्जुन जैसी फिल्मों में अपने किरदार से फैन्स बनाए थे. पर इसके बाद वह नशे का शिकार बन गयीं और करियर ख़राब कर लिया.

पूजा भट्ट 

पूजा भट्ट आज एक सफल डायरेक्टर हैं. पर एक समय उन्होंने अपनी एक्टिंग से भी प्रभावित किया था मगर इसे बरकरार नहीं रख पायी थीं. 1991 में उनकी हिट फ़िल्में सड़क, दिल है कि मानता नहीं आई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here