बीजेपी सांसद भूल गए सुषमा स्वराज का नाम, कही ऐसी बात कि मुंह देखते रह गए कार्यकर्ता

0

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का हाल ही में निधन हुआ. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था इलाज के दौरान ही उनकी मौ’त हो गयी. वहीँ कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी का एक ऐसा बयान आया है, जो हैरान करने वाला है.

सत्यदेव पचौरी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने बोला कि ‘क्या नाम है उनका मृ’त्यु हो गयी उनकी.’ उनके ये कहते ही सभी कार्यकर्ता हैरानी से उन्हें देखने लगे.

जब सांसद को उनका नाम याद नहीं आया तो वो नीचे देखने लगे. इस बीच किसी ने पीछे से बताया कि उनका नाम सुषमा स्वराज था. तब वह नाम बोल पाए. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सत्यदेव पचौरी पहली बार कानपुर आए थे. उनकी आगमन की ख़ुशी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिठाई वितरण और आतिशबा’जी का कार्यक्रम रखा.

सांसद पचौरी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि संसद में अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग सबसे पहले श्रीमती…क्या नाम है उनका मृ’त्यु हो गयी उनकी. जब पीछे से किसी ने बताया तो उन्होंने कहा कि यह मांग सुषमा स्वराज जी ने की थी.

इस दौरान पचौरी ने बसपा सुप्रीमों पर निशा’ना भी साधा. कहा कि मायावती ने इसलिए अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन किया है कि अब अनुसूचित जाति को आरक्षण मिलेगा. अभी तक वहां अरक्ष्ण लागू नहीं था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here