भारतीय जनता पार्टी आज मुस्लिम महिला अधिकार दिवस मना रही है. इस मौके पर केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वर्चुअल कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर की मुस्लिम महिलाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज का दिन मुस्लिम महिलाओं के लिए बेहद ही खास दिन है.

इसी दिन उन्हें तीन तलाक जैसी कुप्रथा से आजादी मिली थी. भाजपा नेता ने कहा कि नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी सम्मान के लिए तीन तलाक पर रोक लगाने का कानून बनाया गया.

उन्होंने कहा कि तीन तलाक पर वार, मुस्लिम महिलाओं को मिला समान अधिकार अगस्त 2019 से मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) कानून लागू होने के बाद तीन तलाक के मामलों में आई भारी कमी.

उन्होंने कहा कि मिस्र, सूडान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इराक, सीरिया, मलेशिया व दुनिया के अन्य इस्लामिक देशों में भी पहले से ही तीन तलाक गैर कानूनी है. भाजपा के कई मंत्रियों और नेताओं ने मुस्लिम महिलाओं को इस दिन की बधाई दी है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सभी महिलाओं के हितों की रक्षा के लिए कई तरह के कानून बनाए हैं जिसमें से तीन तलाक का कानून बेहद अहम है. उन्होंने कहा कि अब मुस्लिम महिलाओं को मुख्य धारा में लाने के लिए उन्हें डिजिटल साक्षर बनाने का भी अभियान चलाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here