भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार महिला टी-20 विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली है. इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है. जिसके बाद ग्रुप चरण की अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर रहने के कारण टीम इंडिया ने खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है.

ग्रुप एक की आंकतालिका में टीम इंडिया ने चार जीत के बदौलत 78 अंक हासिल किए. वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम ने तीन जीत व एक हार के साथ 6 अंक ही हासिल कर पाई. इसी आधार पर टीम इंडिया ने खिताबी मुकाबले में जगह बना ली.

इससे पहले सात टी-20 विश्वकप मैचों में भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन सेमीफाइनल तक का ही था, वह कभी भी फाइनल में जगह नहीं बना पाए. रविवार 8 मार्च को होने वाले खिताबी मुकाबले में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइलन के विजेता से होगा.

मगर बारिश के चलते दूसरा सेमीफाइनल के भी रद्द होने की आशंका है. ऐसा हुआ तो भारत की भिडंत साउथ अफ्रीका से ही होगी.

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच को देखने के लिए भारी भीड़ स्टेडियम में जुटी थी लेकिन सुबह से हो रही बारिश के कारण दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया. पानी बंद ना होता देख लोग भी धीरे -धीरे कम होने लगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here