कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर संकट गहराता हुआ चला जा रहा है, इसी बीच सोमवार को कांग्रेस के शीर्ष नेतृ्त्व की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. रविवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने पत्र लिखा था इस पत्र के बाद ही पार्टी में घमासान मच गया था.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में एक बार फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की बात की जा सकती है. लेकिन राहुल गांधी ने साफ कर दिया है वे पार्टी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं, साथ ही साथ कहा कि पार्टी की कमान किसी गैर गांधी को दी जाए.

गैर गांधी बनें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगर सोनिया गांधी इस्तीफा देती हैं तो कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के रुप में मनमोहन सिंह या वरिष्ठ नेता एके एंटनी की ताजपोशी की जा सकती है. रविवार को कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिए गए पत्र में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग समेत पार्टी में बडे बदलाव करने पर जोर देने की बात की गई थी जिसके बाद से ही पार्टी में हलचल तेज हो गई है.

वहीं पार्टी का एक धड़ा राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में देखना चाहता है तो कई नेता ऐसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाने की बात कर रहे हैं जो फील्ड में पूर्ण रुप से सक्रिय हो और असरकारक साबित हो, इस तरह देखा जाए तो कांग्रेस के अंदर ही अध्यक्ष पद को लेकर एकमत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here