सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 81 वां जन्मदिन शुक्रवार को लखनऊ में मनाया गया. जिसमें परिवार व पार्टी के तमान नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. वहीं दूसरी ओर प्रसपा मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन सैफई में धूमधाम से मनाया. इस दौरान सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में दंगल कुश्ती का आयोजन किया गया.

इस दौरान पुरानी बातों का जिक्र करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अगर मैं चाहता तो साल 2003 में ही सूबे का मुख्यमंत्री बन जाता, जब तक नेता जी दिल्ली से लौटकर आते तब तक मैं मुख्यमंत्री बन जाता, उस समय अगर मैं नेता जी उस समय बोल देता तो वह सीएम बना देते, लेकिन हमने ऐसा कभी नहीं चाहा.

शिवपाल ने सपा महासचिव रामगोपाल यादव पर तंज कसते हुए कहा कि नेता जी पीएम भी बन जाते, लेकिन उनकी भूल समझो या गलती. एक कहावत है अगर आप बिजनेस में मुनीम को मालिक बना देंगे तो भट्ठा बैठ जाएगा ही. कुछ इस प्रकार का काम नेता जी ने भी किया.

लेकिन लिखिया मुंशी ने पार्टी का भट्ठा बैठा दिया. कहा जब मैं मंत्री था तो किसानों, नौजवानों, व मजदूरों के लिए बहुत किया. लोहिया की विचारधारा समाजवादी थी. आज लोग लोहिया की विचारधारा को भूलते जा रहे हैं.

शिवपाल ने कहा मैं झुकने को तैय़ार हूं, अगर आप लोग चाहो तो हम कार्यकर्ता बनकर काम करने को तैयार हैं. लेकिन नेता जी का सम्मान करना पड़ेगा. अगर आप सभी कहें तो जो भी आप कहेंगे तो हम उसके लिए तैयार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here