बड़ी खबरः राजा भैय्या के पिता का प्रशासन पर पलटवार, उठाया ये बड़ा कदम

0

मुहर्रम पर भंड़ारे को लेकर राजा भैय्या के पिता उदय प्रताप सिंह और जिला प्रशासन के बीच अभी भी तनातनी जारी है. उदय प्रताप सिंह को नहल में ही नजरबंद करने के विरोध में कुंडा में बंद का एलान किया गया है, जिले में प्रत्येक जगह बंद को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं.

जिसका असर भी देखने को मिला, सुबह से ही खुलने वाली मार्केट में सारी रौनक गायब रही. अधिकतर दुकानें बंद रही. गौरतलब है कि भंडा़रा न करने का निवेदन करने पहुंचे जिला प्रशासन को राजा भैय्या के पिता ने बैरंग ही लौटा दिया था.

image credit -getty

सोमवार शाम से ही उदयप्रताप सिंह को भदरी राजमहल में नजरबंद किया गया था. इसके अलावा तनाव की स्थिति को देखते हुए कुंडा में कई जिले की फोर्स को तैनात किया गया था. बता दें कि राजा भैय्या के पिता उदय प्रताप सिंह प्रत्येक साल शेखपुर आशिक स्थित हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन ही भंड़ारे का आयोजन करते हुए चले आ रहे हैं.

लेकिन कुछ सालों से उनको इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा रही है क्योंकि इसी रास्ते से ताजिया का जुलूस निकलता है. इस दौरान दोनों समुदायों में टक’राव की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने भंड़ारे की अनुमति नहीं थी. उन्हें उनके महल में ही नजरबंद कर दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here