अराजकतत्वों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान, प्रर्दशनकारियों ने किया रोड़ जाम

0

सहारनपुर के बेहट रोड पर ग्राम घुन्ना के पास शरारती तत्वों ने डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को ध्व’स्त कर दिया. जिसके बाद दलित समाज में उ’बाल आ गया. उन्होंने रोड को जाम कर प्रर्दशन शुरु कर दिया. करीब 4 घंटे यातायात बाधित रहा. इस दौरान जाम में फंसे मां शाकंभरी देवी के श्रद्धालुओं ने इसका विरोध किया. तो उनके उपर भी डंडो से ह’मला कर दिया गया.

इसके बाद पुलिस ने प्रर्दशनकारियों को पुलिस बल का प्रयोग कर खदेड़ा. गौरतलब है कि देहात कोतवाली के ग्राम घुन्ना के पास स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को सोमवार रात अराजक तत्वों ने क्षति’ग्रस्त कर दिया. मंगलवार सुबह जैसे ही प्रतिमा खं’ड़ित होने की जानकारी लोगों को मिली तो लोग आक्रो’शित हो गएं. आक्रोशित लोगों ने बेहट रो़ड को जाम कर दिया.

इसके बाद लोग सड़को पर बैठ गए और नारेबाजी शुरु कर दी. आक्रोशित लोगों ने शाकंभरी देवी के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं के ट्रैक्टर-ट्राली को भी रुकवा लिया. इसके बाद वहां पर कई किलोमीटर लंबा डाम लग गया. जानकारी पाते ही एसपी सिटी विनीत भटनागर मय फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

अफसरों ने इस दौरान प्रर्दशनकारियों को समझाने का प्रयास किया और नई मूर्ति भी मंगा ली. लेकिन प्रर्दशनकारी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहें और जाम खोलने से इंकार कर दिया. इस दौरान पुलिस बल का प्रयोग करना प्रर्दशनकारियों को खदे’ड़़ना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here