अब इस भाजपा नेता ने कहा कि अगर नाम ही बदलना है तो इंडिया का नाम बदलकर हिन्दुस्तान रख दो

0

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा नाम बदलने की परंपरा पर उनके ही नेता ने सवाल उठाते हुए कहा – कि अगर नाम बदलने का ही शौक है तो इंडिया का नाम बदलकर हिन्दुस्तान रख दो, तर्क देते हुए कहा कि अंग्रेजी और हिंदी में इंडिया और भारत बोलने में दिक्कत होती है तो इसे बदलकर हिंदुस्तान रख देना चाहिए.

बता दे कि योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रख दिया. सीएम ने इस पर विरोधियों को जवाब दिया था, इसके बाद भाजपा के ही नेता श्यामचरण गुप्ता ने इस पर नाराजगी जताई है.

इलाहाबाद के सांसद ने कहा की इस समय यूपी में नाम बदलने की राजनीति  जोरों पर है, इसे लेकर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि अगर नाम ही बदलना है तो इंडिया का नाम बदलकर हिन्दुस्तान रख देना चाहिए.

भाजपा सांसद के मुताबिक देश का एक ही नाम होना चाहिए, हिंदी में भारत और अंग्रेजी में इंडिया का कोई मतलब नहीं है. इसलिए सरकर को देश का भी नाम हिन्दुस्तान रख देना चाहिए.

उनके अनुसार लोगों के अन्दर अंग्रेजी और हिंदी में नाम बोलने में लोगों के अनादर विभेद की स्थिति उत्पन्न होती है, इसलिए इसका नाम भी हिन्दुस्तान रख देना चाहिए, उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि पिछले दौर में जाए तो वहां पर देश का नाम हिंदुस्तान ही था.

इस समय श्याम चरण गुप्ता बागी तेवर दिखा रहे है, उन्होंने इलाहाबाद का नाम बदलने पर कहा कि इलाहाबाद के साथ 450 साल का इतिहास जुड़ा हुआ है. ऐसे में नाम बदलना अनुचित है.

बता दें कि अखिलेश सिंह यादव  द्वारा बनाये गए इकाना स्टेडियम का योगी सरकार ने नाम बदलकर भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम रख दिया है. इसके बाद से सोशल मीडिया पर समर्थन और विपक्ष में जबरदस्त स्पर्धा देखने को मिल रही है. कोई नाम बदलने को उचित बत रहा है, तो कोई अनुचित बता रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here