पहले टी-20 मुकाबले में जीत के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा के इस फैसले से अज़हरुद्दीन नाखुश

0

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला गया. भारत ने कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी और दिनेश कार्तिक की सूझबूझ भरी पारी के दमपर 5 विकेट से जीत दर्ज की. नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा के एक फैलसे से अज़हरुद्दीन खुश नहीं हैं.

इस मैच में दिनेश कार्तिक विकेटकीपर की भूमिका नजर आए, जबकि रिषभ पंत एक बल्लेबाज के तौर पर खेले. वहीँ अज़हरुद्दीन का मानना है कि रिषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर खिलाना चाहिए.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा ”अगर वह इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैचों में अच्छा कर सकता है तो टी-20 में क्यों नहीं. इसमें किसी तरह का कोई शक नहीं है कि पंत ने इंग्लैंड में कार्तिक से बेहतर अपनी स्किल दिखाई.”

आगे उन्होंने कहा ”रिषभ को आज विकेटकीपिंग करनी चाहिए थी. जब आप कीपर हो तो विकेट के पीछे होना चाहिए. वह एक अच्छा प्लेयर है. उसने काफी अच्छा किया है. समय के साथ वह सीखता जाएगा.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंत को अभी काफी सुधार की भी जरूरत है.

कोलकाता में हुए टी-20 मैच में वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 109 रन बनाए. भारत ने लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया. दिनेश कार्तिक ने टीम के लिए नाबाद 31 रनों की जुझारू पारी खेली. जबकि इससे पहले कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here