लोकसभा चुनाव से पहले बनते बिगड़ते राजनीतिक समीकरणों के बीच कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को दिल्ली में झटका दे दिया है. दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने से साफ इंकार कर दिया है.

बैठक के बाद शीला दीक्षित ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन करके चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूरी तरह विराम लगा दिया है. पहले खबर आ रही थी कि दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच तीन-तीन सीटों के बटवारे पर सहमति बन गई और बाकी बची एक सीट पर दोनों का संयुक्त उम्मीदवार उतरेगा.

सातवीं लोकसभा सीट पर शत्रुघन सिन्हा या अरूण शौरी के चुनाव लड़ने की भी खबर थी. माना जा रहा है कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई आम आदमी पार्टी से गठबंधन के पक्ष में नहीं है. आप ने भी दिल्ली लोकसभा की 7 सीटों में से 6 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान भी कर दिया था.

आज सुबह से मीडिया में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें चल रही थी. यहां तक ये भी जानकारी थी कि दोनों दी दल 3-3 सीटों से लड़ने के लिए राजी हो गए है. लेकिन राहुल गांधी से मिलने के बाद शीला दीक्षित ने आप के साथ गठबंधन करने के लिए मना कर दिया. जो कि आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here