नोटबंदी के 2 साल पूरे होने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने साधा पीएम पर निशाना

0

8 नवंबर 2016 आखिर किसको याद नहीं होगा. इस दिन प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने रात 8 बजे टीवी पर आकर उस समय चल रहे 500 और 1000 के नोटों को कोरा कागज बना दिया था, इसके बाद इन नोटों को बैंकों में बदलने के लिए लोगों की लम्बी लम्बी कतारे लगी रहती थी.आज नोटबंदी के दो साल पूरे हो गए है.

शुरुआत से ही विपक्षी पार्टियों  के निशाने पर रहे मोदी को अज दिल्ली के  सीएम केजरीवाल ने फिर घेरते हुए ट्वीट किया और पीएम मोदी के ऊपर जमकर हमला बोला उन्होंने  कहा मोदी सरकार में हुए आर्थिक घोटालों की  लम्बी लाइन है लेकिन नोटबंदी अर्थब्यवस्था के  लिए घर घाव है, जो आज दो साल बाद भी रहस्य बना हुआ है. इस कारण देश आज आर्थिक मंदी की ओर बढ़ चला है.

नोटबंदी की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने देश को एक आशा जगाई थी कि इस बन्दी के बाद देश में काला धन की समस्या से निजात, जाली नोट , और आतंकवाद जैसे मुद्दों से छुटकारा मिलेगा, लेकिन धरातल पर इस तरह का कुछ भी होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है.

नोटबंदी के कुछ समय बाद ही जाली नोट का जखीरा बरामद हुआ था. नोटबंदी में कई लोगों की लम्बी लम्बी कतारों में जन भी चली गयी थी. जिसके बाद बाद  से लेकर विपक्ष के नेता लगातार सवाल उठाते रहे है. अज से दो साल पूरे होने के बाद भी इसके उद्देश्य की पूर्ति नहीं हो पाई, केजरीवाल ने शुरुआत से ही इसे नोटबंदी घोटाला करार दे दिया था, जबकि पूर्व प्रधानमन्त्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी के इस नीति की आलोचन करते हुए देश को नुकसान पहचाने वाला कदम बताया था.

उन्होंने कहा था कि इससे देश को नुकसान होगा, जीडीपी को लेकर कहा था कि इस कदम से देश आर्थिक क्षेत्र में पिछड़ जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here