भारत की राजनीति में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के जीवन पर एक फिल्म बन रही है. फिल्म का नाम है ‘मैं मुलायम सिंह यादव’. पोस्टर और टीजर रिलीज हो चुका है. एक्टर अमित सेठी मुलायम सिंह के रोल में नजर आएंगे. हालांकि फिल्म कब रिलीज होगी इसको लेकर जानकारी सामने नहीं आई है.

जो नया पोस्टर जारी किया गया है उसमें बताया गया है कि वे आए और उन्होंने राजनीतिक परिदृश्य तब बदला जब पूंजीवाद और ब्यूरोक्रेसी राजनीति के मुख्य स्तंभ बन चुके थे.

मुलायम सिंह का किरदार निभाने वाले एक्टर अमित सेठी ने नेताजी बनने के लिए काफी मेहनत की है. ऐसा दो तस्वीरों से समझा जा सकता है. जहां वह एक तस्वीर में अलग शख्स नजर आ रहे हैं तो वहीं जारी किए गए पोस्टर में उनका अलग अंदाज दिख रहा है.

image credit-social media

ऐसा रहा मुलायम सिंह का सफ़र 

उत्तर प्रदेश में एक बड़ा राजनीतिक दल खड़ा करने वाले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को नेताजी के नाम से भी जाना जाता है. उनका जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में एक किसान परिवार में हुआ था. वह पांच भाई-बहन हैं. पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन वह राजनीति की ओर बढ़ना चाहते थे.

वह अपने राजनीतिक गुरु नत्थूसिंह को मैनपुरी में एक कुश्ती-प्रतियोगिता में प्रभावित करते हैं. जिसके बाद वह नत्थूसिंह के ही विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से राजनीतिक सफ़र शुरू करते हैं. राजनीति में कदम रखने से पहले उन्होंने इंटर कॉलेज तक टीचिंग भी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here