आर्टिकल 370 हटने के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, बोले हालात पहले से…

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते पर अमेरकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि पिछले दो सप्ताह में दोनों देशों के बीच का माहौ’ल पहले की तुलना में थोड़ा ठंडा जरुर हुआ है. दो सप्ताह पहले ही डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच मुलाकात जी 7 की बैठक के दौरान हुई थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सभी को पता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर विवा’द शुरुआत से ही है.

उन्होंने कहा कि मेरा मेरा मानना है कि दो सप्ताह पहले की तुलना में माहौल अब ठीक है. मेरी दोनों देशों से बात हुई है. अगर दोनों देश चाहें तो मैं उनकी मदद कर सकता हूं. व्हाईटहाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने ये बात कही.

ज्ञात रहे इससे पहले जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिकी दौरे पर गए थे तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर को लेकर मध्यस्थता की बात कही थी.

जिसके बाद भारत के रुख से डोनाल्ड ट्रंप को एक और बयान जारी करना पड़ा था और कश्मीर को द्विपक्षीय मु’द्दा बताया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि कश्मीर द्वीपक्षीय मु’द्दा है और दोनों पक्षों को इस पर चर्चा करनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here