आज भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन देशभर में बड़े ही उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. लोगों ने अपने-अपने घरों में कृष्ण जी की खूबसूरत झाकियां सजाई हैं. आज रात 12 बजे उनका जन्म होगा. इस मौके पर सभी राजनीतिक दलों के राजनेताओं ने इस पर्व की बधाई दी है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि श्रीकृष्ण ने न्याय पक्ष पर अडिग रहकर अन्याय के विरूद्ध लड़ने का उदाहरण प्रस्तुत किया था.

Image credit- social media

अखिलेश ने कहा कि श्रीकृष्ण का जीवन प्रेरणास्पद है और उनका कर्मयोग का संदेश आज भी प्रासंगिक हैं. श्रीकृष्ण के संपूर्ण जीवन में लोकभावना सर्वोपरि थी. उन्होंने गीता के माध्यम से जीवन जीने की कला सिखाई.

बता दें कि इस बार कोरोना वायरस की वजह से देश के तमाम बड़े मंदिरों को बंद कर दिया गया है. आज ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि किसी भी तरह की शोभा यात्रा व जुलूस नहीं निकाला जाएगा.

सरकार ने सभी से ये अपील की है कि वो अपने अपने घरों में रहकर त्यौहार मनाएं. कहीं पर भीड़ न लगाएं. कोरोना की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here